अंदर बाहर जीतने के लिए सबसे अच्छे और सबसे खराब ट्रिक्स कौन से है ?

कार्ड गेम वास्तव में रोमांचक और खेलने में काफी मजेदार होता है। आप इन्हें खेलते हुए कभी भी बोर महसूस नहीं कर सकते हैं। भारत में बहुत सारे ताश के खेल हैं, जिन्हें आप 52 ताश के पत्तों का उपयोग करके खेलते हैं। काफी सारे कार्ड्स के गेम के बारे में सुना ही होगा। इसका इतिहास काफी पुराना है , पुरानी कहानियां देखते हुए भी आपने देखा होगा कि ताश देखने को मिलते हैं।

इन्ही ताश के गेम्स में से एक गेम अंदर बाहर गेम भी हैं, शायद ही इसके बारे मे आपने सुना हो। यह गेम रमी खेल से बिल्कुल अलग माना जाता है। यह काफी दिलचक्स्प गेम है। तो चलिए आपको इस अंदर बाहर वाला गेम को कैसे खेलना है यह बताते है और उन ट्रिक के बारे में बताते है, जिन्हे आपको उपयोग करना चाहिए। 

अंदर बाहर कैसे खेलें?

आगे आपके मन में भी यह सवाल आता है कि अंदर बाहर गेम कैसे खेले ? तो चलिए आपको बताते है। अंदर बाहर गेम ऑनलाइन खेलना इतना मुश्किल नहीं है और ऑनलाइन रमी से बहुत अलग है । यदि हम संक्षेप में कहें, तो डीलर डेक को फेरबदल करता है और एक कार्ड को ‘जोकर’ के रूप में प्रकट करता है। ‘अंदर’ और ‘बहार’ सट्टेबाजी के 2 पक्ष हैं। जोकर कार्ड किस तरफ आएगा, इसका अनुमान लगाकर बाजी जीतें।

एक मानक 52 कार्ड डेक का उपयोग अंदर बहार ऑनलाइन गेम या अंदर बाहर के ऑफ़लाइन संस्करण को खेलने के लिए किया जाता है। डीलर के अलावा, गेम को कितने भी खिलाड़ी खेल सकते हैं, जो डीलर के चारों ओर एक घेरा बनाकर बैठते हैं।

सबसे अच्छे अंदर बाहर ट्रिक्स

यह हैं, कुछ अच्छी ट्रिक्स जिनका उपयोग आपको करना चाहिए।

1. बाहर से ज़्यादा अंदर पर बेट लगाना

बाहर की तुलना में अंदर पर थोड़ा ज़्यादा बेट लगानी चाहिए यह उन स्ट्रेटेजीज में से है, जो हाउस एज  को कम करता है और आपके जीतने के चांस को भी बढ़ाता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि यह कार्ड गेम में जीतने के ऑड्स 50-50 नहीं होते है।

बता दें कि  कार्डों को बारी-बारी से बांटा जाता है और पहला कार्ड हमेशा अंदर को ही दिया जाता है। इसलिए, जीतने वाला कार्ड अंदर में पहले दिखने की संभावना थोड़ी ज़्यादा बन जाती है। इसलिए अंदर वाले कार्ड पर बेट लगाएं।

2. RTP को बढ़ाने के लिए कैसीनो बोनस का उपयोग करना

अंदर बाहर जीतने की स्ट्रेटेजीज की बात करने वाले ज्यादातर लोग अक्सर कैसीनो बोनस का उपयोग करने का महत्व भूल ही जाते हैं। यह एक बड़ी जीत के लिए ज़रूरी होता है। बता दें कि ऐसा कहा जाता है ,100% या उसके ऊपर की RTP वाले गेम्स खेलना ही जीत सुनिश्चित करने का एकमात्र सही तरीका होता है । लेकिन इस तरह के गेम्स होते ही नहीं क्योंकि उनसे कैसीनो का नुकसान होता है।

इसी जगह पर कैसीनो बोनस का काम शुरू होता है।  ये आपके बैंकरोल के साथ आपके अंदर बहार गेमिंग सेशंस के पूरे RTP को बढ़ाता है। बेशक, होने वाला लाभ बोनस से जुड़ी रोल ओवर पर निर्भर करता हैं।

3. उन साइट बेट लगाएं, जिनका RTP मेंन बेट्स से ज़्यादा हो

 अंदर बाहर जीतने का RTP से बहुत गहरा नाता है।  तो, एक ट्रिक ये भी है कि ऐसे साइट चुनें जिनका RTP अंदर या बाहर बेट से ज़्यादा है। साइट बेटस अलग-अलग RTP के साथ आते हैं, जो आमतौर पर कम होता है। सही साइट का ध्यान रखते हुए ही अंदर बाहर वाला गेम खेलना चाहिए।

 सबसे खराब अंदर बाहर ट्रिक्स

यह हैं , कुछ अंदर बाहर गेम की कुछ खराब ट्रिक्स जिनका उपयोग आपको नहीं करना चाहिए।

1. हॉट एंड कोल्ड स्ट्रेटेजी को आजमाना

चीटिंग डिवाइसेस पर भरोसा नहीं करना चाहिए। जुए में हॉट एंड कोल्ड स्ट्रेटेजी का उपयोग करना तुक्का लगाना लगाने के बराबर होता है। हॉट स्ट्रेटेजी में विश्वास रखने वाले खिलाड़ी उस साइड पर बेट लगाते है जिसमें खेल सबसे ज़्यादा बार जीती गई है। उनका मानना ​​है कि जीत का सिलसिला आगे भी  जारी रहेगा।

दूसरी ओर, जो खिलाड़ी कोल्ड स्ट्रेटेजी में विश्वास रखते है, वे अपना बेट उस साइट पर लगाते हैं जिसमें खेल सबसे कम बार या बिल्कुल नहीं जीता गया हो। उनका मानना ​​है कि जीत जल्द ही उन्हे जीत मिल जाएगी।

हॉट एंड कोल्ड स्ट्रेटेजी का पालन करने का कोई सही या गलत तरीका नहीं होता है, क्योंकि यह पूरी तरह से अंधविश्वास पर आधारित है। आपको सिर्फ वो परिणाम चुनना चाहिए ,जो आपको लगता है कि संभव है। 

2. ऑड-इवन स्ट्रेटेजी 

कैसीनो में अंदर बाहर गेम जीतने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली एक और लोकप्रिय चाल है, कट कार्ड (पहला कार्ड) निकल जाने के बाद बेट लगाना, अगर ये संख्या ऑड  है, मेल खाने वाला कार्ड अंदर की तरफ दिखाई देगा और अगर ये इवन (सम) है तो कार्ड बाहर की तरफ दिखाई देगा।

इस स्ट्रेटेजी का अंदर बाहर में होने वाली दीर्घावधि जीत की संभावना पर कोई भी प्रभाव नहीं पड़ता है। यह भी अंधविश्वास है और हॉट एंड कोल्ड स्ट्रेटेजी की तरह ये भी असल में कोई स्ट्रेटेजी बनी ही नहीं है।

3. मार्टिंगेल स्ट्रेटेजी का उपयोग

काफी सारे खिलाडी मार्टिंगेल स्ट्रेटेजी का उपयोग गेम मे जीतने के लिए करते है, लेकिन इस मार्टिंगेल स्ट्रेटेजी अकसर खेल में जीतने के अंतिम प्रयास में उपयोग किया जाना चाहिए और जुआ पर चर्चा करने वाली अधिकांश साइटों द्वारा सिफारिश भी किया जाता है। इसका उपयोग न करे नही तो आपको भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता हैं।

4. प्रेडिक्शन सॉफ्टवेयर और चीटिंग डिवाइसेस पर भरोसा करना

जब खिलाडियों की सभी चालें नाकाम होने लगती  है तो वह अंदर बाहर ट्रिक ऐप्स, प्रेडिक्शन सॉफ्टवेयर और चीटिंग डिवाइस जैसी तकनीकों का सहारा लेने की कोशिश करते हैं। बता दें कि इनमें से ज्यादातर ऐप्स, प्रेडिक्शन सॉफ्टवेयर और चीटिंग डिवाइसेस काम तक नहीं करते हैं। वैध ऑनलाइन कैसीनो में खेलने से निश्चित रूप से अंदर बाहर खेल पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। 

प्रिडिक्टर ऐप्स का इस्तेमाल अंदर बाहर गेम को खेलने के लिए नहीं करें। अगर आप कोई ऐप फोन या लैपटॉप में डॉउनलोड करते है तो पहले उससे पूरी तरह अवगत हो जाए।

Leave a Comment